अमेरिकी सेना के इसी कुत्ते ने बगदादी को ‘कुत्ते की मौत’ मरने पर मजबूर कर दिया, देखें फोटो

International News

उत्तरी सीरिया में एक अंधेरी भूमिगत सुरंग में आईएआईएस सरगना बगदादी का पीछा करने वाले अमेरिकी सेना के कुत्तों में से जो कुत्ता घायल हो गया था, वह अब ठीक हो गया और सोमवार को ड्यूटी पर लौट आया। यह जानकारी अमेरिकी ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के चेयरमैन ने दी। बता दें कि इस कुत्ते की मदद से ही अमेरिकी सेना की कार्रवाई के दौरान अबु बकर अल बगदादी की मौत हो गई। 

जनरल मार्क मिले ने कहा कि इस कुत्ते ने सीरिया में विशेष बलों के हमले के दौरान एक “जबरदस्त सेवा” का प्रदर्शन किया, जिसके कारण आईएसआईएस के नेता की मृत्यु हो गई।

बगदादी की मौत की घोषणा करते वक्त अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि उत्तरी सीरिया में एक अंधेरी भूमिगत सुरंग में आईएआईएस सरगना बगदादी का पीछा करने वाले अमेरिकी सेना के कुत्तों में से एक कुत्ता घायल हो गया। बगदादी ने शनिवार शाम सीरिया के इदलिब प्रांत में एक सुरंग में अमेरिका के विशेष बलों के हमले के दौरान खुद को बम से उड़ा लिया था। वह अपने परिवार और कुछ करीबियों के साथ सुरंग में छिपा हुआ था।  बगदादी पर ढाई करोड़ अमेरिकी डॉलर का इनाम था। 

सोमवार की देर रात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस कुत्ते की फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया। अमेरिकी सेना के एस विशेष कुत्ते की फोटो शेयर कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लिखाः ग्रेट जॉब। उन्होंने कहा कि अब तक इस कुत्ते का नामकरण नहीं किया गया है। बता दें कि इससे पहले जेनरल ने भी कहा था कि अभी हम कुत्ते का नाम जारी नहीं कर रहे हैं।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *