लखनऊ पहुंची अफगानिस्तान क्रिकेट टीम, 6 नवंबर को पहला टी-20 मैच

Sports

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी घरेलू क्रिकेट सीरीज के लिए रविवार रात यहां पहुंच गई। टीम ने शहर के ‘इकाना स्टेडियम’ को अपना घरेलू मैदान बनाया है। अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच होगा। मेजबान अफगानिस्तान और मेहमान वेस्टइंडीज की टीम के बीच पहला वनडे मैच छह नवंबर को खेला जायेगा। 

अफगानिस्तान की टीम ने सोमवार को इकाना स्टेडियम में हल्का अभ्यास भी किया जबकि वेस्टइंडीज की टीम के 31 अक्टूबर तक आने की संभावना है। उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के सचिव युद्धवीर सिंह ने बताया, ” यूपीसीए और अफगान क्रिकेट बोर्ड के बीच केवल इकाना स्टेडियम के लिए ‘एमओयू पर हस्ताक्षर हुए हैं। वह केवल हमारा क्रिकेट स्टेडियम अपने घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल करेंगे। इसके अतिरिक्त अन्य किसी भी तैयारी से यूपीसीए का कोई लेना देना नहीं है। चूंकि अफगानिस्तान के पास अपना क्रिकेट स्टेडियम नहीं है इसलिए उन्होंने यूपीसीए से अपनी घरेलू सीरीज के लिए स्टेडियम किराये पर लिया है। इससे पहले अफगानिस्तान के मैच देहरादून में भी हुए हैं।”

लखनऊ के इकाना स्टेडियम के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने बताया, ”अफगानिस्तान क्रिकेट टीम रविवार रात लखनऊ आ चुकी है और आज शाम से उन्होंने हल्का अभ्यास भी शुरू कर दिया है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के 31 अक्टूबर को आने की संभावना है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों के ठहरने के लिए स्वयं होटल का इंतजाम किया है, साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए भी होटल का इंतजाम अफगान क्रिकेट बोर्ड ही करेगा। अफगान क्रिकेट बोर्ड ही आन लाइन मैच के टिकट बेचने का इंतजाम कर रहा है।”

उन्होंने बताया कि स्टेडियम में सारी तैयारियां स्थानीय संघ करेगा। स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है और अफगानिस्तान तथा वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमों को स्टेडियम के अंदर किसी तरह की कोई कमी नही होने दी जाएगी। 

सिन्हा के मुताबिक इकाना के प्रबंधन से जुड़े लोग शहर में होटल बुक कराने से लेकर अन्य सारे इंतजाम में अफगानिस्तान टीम प्रबंधन की मदद कर रहे हैं। दोनों टीमें शहर के गोमती नगर स्थित होटलों में ठहरेंगी, क्योंकि वहां से स्टेडियम काफी नजदीक है।

दौरे का कार्यक्रम इस प्रकार है:
छह, नौ और 11 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच।
14, 16 और 17 नवंबर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच।
27 नवंबर से एक दिसंबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट।

0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *